first_ad

Monday 19 June 2017

GAURAV कैसे बने India के TECHNICAL GURUJI : BIOGRAPHY IN HINDI

Technical Guruji एक Youtube channel का नाम है जिसको चलाते है Gaurav Chaudhary. ये Dubai के रहने वाले है मतलब ये India के लिए एक NRI (Non-Resident Indian) है। इनका स्वभाव देख कर ये साफ़ पता चलता है की ये India से काफी ज्यादा प्यार करते है।  और एक बात बता दू की इनका channel Technical Guruji पहला ऐसा Indian टेक चैनल है जो इतना जल्दी Grow किया। इनका एक वेबसाइट भी है www.technicalguruji.in


कब चालु किये Youtube Channel ?

Gaurav Chaudhary ने अपना Youtube carrier October 5th, 2015 को सुरु किये थे। 

कैसे Grow किये YouTube पर ?

उन्होंने कभी भी grow करने के लिए उल्टा रास्ता नहीं अपनाया उन्होंने ने जो भी किया अगर वो आप करेंगे तो आप भी जल्दी ही grow कर जाएंगे। 
तो आइये जानते है की उन्होंने Grow करने के लिए क्या क्या किया। 


  • उन्होंने हमेसा अच्छी और जरुरत वाली विडियो बनाई है जो time के हिसाब से लोगो को जरुरत परे। 
  • उनका बोलने का अंदाज़ हमेसा से ही काफी Impressive है उनका और ये उनका बहुत बड़ा Plus Point है। क्योंकि आज के टाइम में बहुत सारे Tech Channel है लेकिन maximum लोग उन्हें ही सुनना चाहते है। 
  • उन्होंने time रहते दूसरे बड़े Youtuber से दोस्ती कर ली। उस time बस 2 ही बड़े Youtube Channel थे Gadget to Use और Sharmaji Technical और Technical Guruji ने इन दोनों से दोस्ती करली जिससे इनका नाम और content जल्दी ही लोगो के दिलो और Subscriber List में छा गया।   
  • इन्होंने  ने कभी भी आलस नहीं दिखाया और time to time Video Upload करते रहे। आज के टाइम में ये हर दिन 2 से 3 video अपलोड कर देते है और हर video एक Quality Video होती है। 

इनका Youtube का Monthly Income क्या है ?

Youtube का Income Fix नहीं होता वो Depends करता है Ads के CPC पर और एक और बात बता दू की जैसे जैसे channel grow करता है CPC rate बढ़ता रहता है और इसी आधार पर मैं इनका Monthly इनकम बता रहा हु। क्योंकि हो सकता है उन्हें इसे ज्यादा मिलता हो ये थोड़ा कम लेकिन मैं जो amount बताऊंगा वो अपने earning experience को देख कर बताऊंगा तो जाहिर सी बात है की उनका earning इससे कंही ज्यादा होता होगा। More then 5 Lakh, जी हां दोस्तों आपने सही पढ़ा वो पांच लाख से भी ज्यादा कमाते है सिर्फ youtube से। 

click here to visit
Technical Guruji YouTube Channel 
Technical Guruji Facebook Page

No comments:

Post a Comment